युवा जोश, वर्षों का अनुभव और कड़ी मेहनत की मूर्त शिप्रा श्रीवास्तव

अपना लखनऊ लाइफस्टाइल/हेल्थ होमपेज स्लाइडर

लखनऊ :  कानपुर में जन्मी शिप्रा श्रीवास्तव आज हजारों युवाओं के लिए रोल मॉडल बन चुकी हैं. मेहनत के बल पर तरक्की के पैमाने तय करती शिप्रा ना सिर्फ आज के जमाने के साथ चलना जानती बल्कि आज के दौर में कैसे कामयाब होना है, कैसे अपनी अलग पहचान बनाकर खुद को साबित करना है. ये सब शिप्रा श्रीवास्तव की नब्ज में शामिल है

बनाई फैशन की ई-दुनिया

आज सब ई-कॉमर्स पर टीका हुआ है, करोड़ों की इस अर्थव्यवस्था में कैसे आगे बढ़ा जा सकता है शिप्रा श्रीवास्तव जानती है, इसलिए उन्होंने फैशन के एक ई-पोर्टल www.stylemeon.com की शुरुआत की है, जिसमें अलग-अलग ब्रांड के, अलग अलग आउटफीट मौजूद है, बस एक क्लिक पर फैशन की दुनिया में दाखिल होना है तो इस पोर्टल से बेहतर कोई और जगह नहीं हो सकती है. मौजूदा वक्त में कौन सा फैशन चल रहा है. इस पोर्टल के जरीए पता लगा सकते हैं. यहां ऐसे आउटफीट कलेक्शन हैं जो कहीं और नहीं मिल सकते. यहां दुनिया भर से नवीनतम फैशन लाने का प्रयास करते हैं.  यह सुनिश्चित करने के लिए वेबसाइट अपने ग्राहकों को सर्वश्रेष्ठ प्रदान कर रहे हैं.

स्ट्रेटीजी बनाने की मास्टर शिप्रा

शिप्रा श्रीवास्तव ई-कॉमर्स उद्योग 10 वर्षों का अनुभव रखती हैं, उन्होंने विभिन्न क्षेत्रों से क्रॉस-फंक्शनल टीमों का नेतृत्व किया है, उनके सहयोगी उन्हें प्लानिंग बनाने की मास्टर कहते हैं. वह युवा रक्त की नब्ज को जानती है. शायद इसीलिए उन्होंने एक भयंकर बॉस के रुप में जाना जाता है. वो जानती हैं कि काम कैसे पूरा किया जाए,  कहने वाले कहते हैं वो मर-मिटने वाली फ़ैशनिस्ट हैं. जो ” अच्छा महसूस करने के लिए अच्छी तरह से ड्रेस-अप” में विश्वास करती है.

मल्टी टेलेंटीड हैं शिप्रा श्रीवास्तव

शिप्रा बचपन से ही काफी तेज-तर्रार हैं. वो शैक्षिक पृष्ठभूमि परिवार से आती हैं. और उसके भीतर एक ऐसी लड़की रहती है जो प्रतिकूल परिस्थितियों में बाहर रहना जानती है. जब वह बोर्ड रूम में स्ट्रेटेजिक नहीं कर रही होती है, तो उसे शॉपिंग और अपनी अलमारी की भरपाई करते हुए पाया जा सकता है. शिप्रा का जन्म कानपुर उत्तर प्रदेश में हुआ है. वह Mba है. बेसिक फ्रेंच आईआईटी कानपुर से प्रमाणित. उसके शौक तैराकी, लेखन और नृत्य हैं. वह एक शिक्षित परिवार से आती हैं उनके पिता iit कानपुर से सेवानिवृत्त सहायक रजिस्ट्रार हैं. उनके भाई ने अपनी उच्च शिक्षा iit कानपुर से इंजीनियरिंग में पूरी की और सरकारी कर्मचारी के रूप में iit कानपुर के नागरिक विभाग के साथ काम कर रहे हैं.

समाजसेवा के लिए रहतीं हैं हर वक्त तैयार

शिप्रा एक सामाजिक कार्यकर्ता होने के साथ-साथ छात्र जीवन से ही कई एंजियो से जुड़ी हुई हैं. उन्होंने अतीत में कुछ महिला संगठनों के साथ काम किया है और नोएडा विधानसभा से एक राजनीतिक दल के अध्यक्ष थे. समाज की सेवा करने और महिलाओं के लिए कुछ करने की इच्छा के प्रति उनके समर्पण ने उन्हें एक कंपनी खोलने के लिए प्रेरित किया, जो महिलाओं के लिए और सभी महिला कर्मचारियों के साथ है. उसका उद्देश्य महिलाओं को सशक्त बनाना और एक सफल महिला उद्यमी बनना है.

करती हैं चुनौती का सामना

शिप्रा उदाहरण के लिए नेतृत्व में विश्वास करती है.इस्लिए उसने मॉडलिंग उद्योग में भी अपना हाथ आजमाया. अब इतनी उपलब्धि मिलने के बाद एक उद्यमी के रुप में शिप्रा उभर कर आ रही है.वो एक फैशन पोर्टल “स्टाइल मि ऑन की डायरेक्टर है .वह उपस्थिति को चिह्नित करने के अपने दृष्टिकोण को तैनात करना चाहती थी और इसलिए सभी फैशन आवश्यकताओं के लिए एक स्टॉप डेस्टिनेशन का फैसला किया.

 

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *