योगी सरकार लागू करे ‘समाजवादी राहत पैकेज’- अखिलेश यादव

अपना लखनऊ होमपेज स्लाइडर

लखनऊ : कोरोना के संक्रमण से बचने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन में है. यह 14 अप्रैल तक रहेगा. इस बीच लोगों को बड़ी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. लोगों को खाने को नहीं मिल रहा है. काफी संख्या में लोग सड़कों पर आ गए हैं. ट्रेन-बस सब बंद है. जिसके चलते लोग एक जगह से दूसरी जगह पर जा भी नहीं सकते हैं. लोग पैदल ही अपने घर जाने को विवश है. उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने ट्वीट कर योगी सरकार को मदद करने को कहा है.

‘जिलाधिकारियों को जारी हो निर्देश’

अखिलेश यादव ने ट्वीट कर कहा किे आज प्रदेश की सड़कों पर जिस प्रकार लाखों लोग भूखे-प्यासे हैं और आपूर्ति के अभाव में जानता त्रस्त हैं. ऐसे में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सपा सरकार के समय भोजन के लिए वितरित किए गये ‘समाजवादी राहत पैकेट’ को बांटने का निर्देश ज़िलाधिकारियों को जारी करें. जिनके नियम भी बने हैं. चाहें तो नाम बदल दें. उन्होंने ये भी कहा कि सरकार अब समीक्षा बैठकों में समय बर्बाद ना करें. करोड़ों गरीब मजदूर लोग सड़कों पर भूखे, प्यासे बिना महामारी सुरक्षा संसाधनों के भटक रहे हैं. उनके लिए खाने पीने, रहने एवं कोरोना की जांच और बचाव का इंतजाम करें.

समय पर हो लोगों के भोजन की व्यवस्था

इस कठिन समय में सरकार को तत्काल देश के सभी जन-धन खाताधारकों के बैंक अकांउट में सहायता धनराशि ट्रांसफ़र करने का प्रबंध करना चाहिए. साथ ही जो लोग रास्तों पर भटक रहे हैं उनके भोजन-पानी, चिकित्सा और सुरक्षित दूरी बनाए रखते हुए रैन-बसेरों का भी इंतज़ाम करना चाहिए. सरकार से अपील है कि गरीब लोगों के लिए भोजन की व्यवस्था तत्काल करें. जिससे वो घास खाने पर मजबूर न हों साथ ही सब्ज़ी जैसी दैनिक उपयोग की चीज़ों पर पुलिस संयम बरते.

 

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *