सार्वजनिक समारोह शामिल होंगे केवल 100 लोग, धारा 144 भी लागू…

अपना लखनऊ अपनी सेहत बिना श्रेणी होमपेज स्लाइडर

लखनऊ: उत्तर प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना के मामलों को लेकर सरकार बेहद सख्त है. इधर उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव को लेकर अधिसूचना जारी होने के साथ ही अब पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन की प्रक्रिया भी पूरी हो चुकी है. ऐसे में तेजी से बढ़ रहे कोरोना संक्रमितों की संख्या को देखते हुए प्रदेश सरकार ने एहतियात के तौर पर प्रदेश के भी जिलों में धारा 14 लागू कर दी है. अब प्रचार के दौरान भी पांच से ज्यादा लोग एक साथ एक जगह पर नहीं जुट सकेंगे।

सार्वजनिक समारोह में केवल 100 लोग जमा हो सकेंगे

कंटेनमेंट जोन बनाने की प्रक्रिया के बीच सरकार ने एक और आदेश जारी किया है कि, अब सार्वजनिक स्थलों और कार्यक्रमों में केवल 100 लोग ही शामिल हो सकेंगे. सीएम योगी आदित्यनाथ ने इस संबंध में अधिकारियों को निर्देश भी जारी कर दिए हैं. वहीं मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के निर्देश के बाद मुख्य सचिव राजेंद्र कुमार तिवारी ने इसके आदेश जारी कर दिए. मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 के नए स्ट्रेन की संक्रमण दर काफी अधिक है. इसलिए पूरी सजगता बरतना जरूरी

क्या है आदेश

सार्वजनिक समारोह में जहां केवल 100 लोगों की अनुमति है वहीं सरकार की ओर से जारी आदेश में कहा गया है कि,  कंटेनमेंट जोन के बाहर सामाजिक, धार्मिक, खेल, मनोरंजन, शैक्षिक व सांस्कृतिक कार्यक्रमों में लोगों के  इकट्ठा होने के संबंध में किसी भी बंद स्थान जैसे हॉल या कमरे की निर्धारित क्षमता का 50 प्रतिशत अधिकतम 100 लोगों के एकत्र होने की अनुमति होगी. खुले स्थान या मैदान में क्षेत्रफल की 50 प्रतिशत से कम क्षमता तक एक समय में अधिकतम 200 लोगों के  एकत्र होने की अनुमति रहेगी. आयोजनों में फेस मॉस्क, सोशल डिस्टेंसिंग, थर्मल स्केनिंग, सेनेटाइजर और हैंडवॉश की उपलब्धता अनिवार्य रहेगी।

 

 

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *