स्वाट टीम और पुलिस किया बैंक लूटकांड का खुलासा, दो अपराधी अरेस्ट

अन्य जिले अपना एनसीआर

सुल्तानपुरः 10 दिन पूर्व मोतिगरपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत इलाहाबाद बैंक शाहपुर नानेमऊ ब्रांच से हुई ढाई लूख रुपये लूट का पुलिस ने खुलासा कर दिया है. लूटकांड में शामिल दो लुटेरों के पास से पुलिस ने लूटे गए पैसों ,लूट में इस्तेमाल किये गए असलहा और गाड़ी को बरामद किया है .

पूरे घटनाक्रम पर एक नजर
बीते 11 जनवरी को समय लगभग 12.30 बजे दोपहर को मोतिगरपुर थाना क्षेत्र अन्तर्गत इलाहाबाद बैंक की शाहपुर नानेमऊ शाखा में दो बदमाश असलहा लेकर दाखिल हो गए . मौका देख दोनों बदमाशों ने कैशियर को असलहा दिखाकर ढाई लाख रुपये लूटकर फरार हो गए . लूटेरों को इस बात का अंदाजा ना था कि उनकी सारी हरकत बैंक में लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकार्ड हो रही है. बैंक में दिनदहाड़े हुई लूट की घटना की जानकारी होने के बाद पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स मौके पर पहुंचे और घटना का खुलासा करने के लिए स्वाट टीम के साथ कई थानों की पुलिस को लगा दिया.

बैंककांड में लूट में शामिल हैं आरोपी
मंगलवार की देश शाम स्वाट टीम और मोतिगरपुर थाने की पुलिस इलाके में मौजूद थी कि तभी मुखबिर से सूचना मिली कि 11 जनवरी को इलाहाबाद बैंक में हुई लूटकांड में शामिल लुटेरे दियारा पुल के पास बाइक से मौजूद है और वो कहीं भागने की फिराक में है . सूचना मिलने के बाद पुलिस और स्वाट टीम ने जब लुटेरों को गिरफ्तार करना चाहा तो बाइक सवार लुटेरों ने पुलिस पर फायर कर दिया . किसी तरह पुलिस ने बाइक पर पीछे बैठे लुटेरे को गिरफ्तार कर लिया जबकि बाइक चला रहा लुटेरा फरार हो गया था.

पकड़े गए बदमाश ने पुलिस को पूछताछ में बताया गया कि उसका नाम फुलगेन्द यादव उर्फ बड़कऊ है. पुलिस ने इसके पास लूटे गए पैसों में से 32650 रुपया नगद , 315 बोर का एक तमंचा और कारतूस व फर्जी पुलिस मित्र पहचान पत्र बरामद किया. वही पुलिस को चकमा देकर फरार हुए दूसरे लुटेरे को वाहन चेकिंग के दौरान करौंदीकला पुलिस ने गोपालपुर सराय ख्वाजा रोड के पास से गिरफ्तार कर लिया . पुलिस पूछताछ के दौरान पकड़े गए दूसरे लुटेरे ने अपना नाम विरेन्द्र हरिजन बताया . पूछताछ और तलाशी के दौरान पुलिस ने विरेन्द्र के पास से बैंक से लूटे गए पैसों में से 25450 रुपया नगद , एक 315 बोर का अवैध तमंचा कारतूस और लूटकांड में इस्तेमाल की गई फर्जी नम्बर लगी बाइक को बरामद किया है.

यह भी पढ़ें : अगर मोदी सरकार ने बनाई JPC तो नहीं बनेगी 2019 में सरकार! ये है वजह

हिस्ट्रीशीटर हैं सभी लुटेरे
बैंक लूटकांड में शामिल लुटेरों फुलगेन्द यादव उर्फ बड़कऊ जौनपुर जिले के सरपतहा थाना का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है , फुलगेन्द के खिलाफ अलग अलग गंभीर मामलों में कुल 16 मुकदमे दर्ज है जबकि विरेन्द्र हरिजन का लम्बा चौड़ा आपराधिक इतिहास है , विरेन्द्र हरिजन सुल्तानपुर जनपद के करौंदीकला थाना का हिस्ट्रीशीटर अपराधी है . विरेन्द्र हरिजन के खिलाफ 20 से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज है .

सुल्तानपुर से नितिन श्रीवास्तव की रिपोर्ट

एक नजर इधर भी…

राहुल गांधी घुटनों के बल बैठे तो पुजारी को टोकना पड़ा यह मंदिर है मस्जिद नहीं

राहुल गांधी पर मुख्तार अब्बास नकवी ने साधा निशाना, कहा- ‘कांग्रेस अध्यक्ष अकल से पैदल हैं’

इलाहाबाद के बाद यूपी के मुसलमानों का नाम बदलेगी सरकार?

योगी ने बदला फैजाबाद का नाम, तो खुश हो गया मुस्लिम समुदाय!

1 thought on “स्वाट टीम और पुलिस किया बैंक लूटकांड का खुलासा, दो अपराधी अरेस्ट

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *