Aaj Ka Rashifal, 12 September 2021: धनु राशि के जातक वाणी पर रखें नियंत्रण, मीन राशिवालों के बनेंगे बिगड़े काम

धर्मकर्म होमपेज स्लाइडर

नई दिल्ली. नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में…

मेष राशिफल (Mesh Rashifal 12 September 2021)

आपका आज का दिन आध्यात्मिक दृष्टि से आपको बहुत अच्छा महसूस कराने वाला रहेगा. आज आपका ध्यान पूजा-पाठ और ज्योतिष विद्या को सीखने में लगेगा. आज आपको आध्यात्मिक लाभ मिलने का भी योग हैं. गणेशजी की मानें तो आज दूसरों के प्रति नफरत की भावना पर संयम रखें. नए काम की शुरुआत न करें. हो सकें तो आज यात्रा को टाल दें.

वृष राशिफल (Vrishabha Rashifal, 12 September 2021)

आज आपको गृहस्थ जीवन में सुख का अनुभव होगा. परिजन तथा निकट के रिश्तेदारों के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बनेगा. किसी छोटी पिकनिक का प्लान हो सकता है. विदेश में रहने वाले रिश्तेदारों से बातचीत होगी. गणेशजी कहते हैं कि आज आपके आर्थिक लाभ के योग बन रहे हैं. भाग्य आपका साथ देगा. परिवार में प्यार और अपनापन बढ़ेगा.

मिथुन राशिफल (Mithun Rashifal, 12 September 2021)

अधूरे कामों को पूरा करने के लिए अच्छा समय है. आपके परिवार में आनंद और उत्साह का माहौल होगा. अपने काम में यश एवं प्रतिष्ठा प्राप्त कर सकेंगे. गणेशजी का कहना है कि आपका लोगों के साथ संपर्क के दौरान स्वभाव को शांत रखना आवश्यक है. वाणी पर संयम रखें, नहीं तो विवाद की आशंका है. आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकेंगे. विरोधियों के समक्ष विजय प्राप्त होगी. नौकरी करने वाले लोग लाभ प्राप्त कर सकेंगे.

कर्क राशिफल (Kark Rashifal, 12 September 2021)

बिजली कटौती या फिर किसी अन्य वजह से आपको सुबह तैयार होने में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन जीवनसाथी की ओर से इससे निबटने में काफ़ी मदद मिलेगी. अगर आज कुछ अधिक करने को नहीं है तो अपने घर के सामानों को दुरुस्त करके आप अपने को व्यस्त रख सकते हैं.

सिंह राशिफल (Singh Rashifal, 12 September 2021)

आपके अंदर नेतृत्व का गुण और लोगों की ज़रूरतों को समझने की संवेदनशीलता है. अगर आप ख़ुद को अभिव्यक्त करने पर ज़ोर देंगे, तो सफलता आपके क़दम चूमेगी. आपको याद रखने की ज़रूरत है कि भगवान उसी की मदद करता है, जो ख़ुद अपनी मदद करता है. असजता की वजह से आप वैवाहिक जीवन में ख़ुद को फंसा हुआ अनुभव कर सकते हैं. आपको ज़रूरत है तो जीवनसाथी के साथ आत्मीय बातचीत की. किसी ऐसे शख़्स का फ़ोन आ सकता है जिससे आप बहुत लंबे समय से बात करना चाहते थे. बहुत-सी पुरानी यादें ताज़ा हो जाएंगी और आप समय में पीछे लौट जाएंगे.

कन्या राशिफल (Kanya Rashifal, 12 September 2021)

आपके वरिष्ठ और सहकर्मी आपको कितना भी क्यों न उकसाएं, योगियों की तरह शान्त-चित्त बनाए रखें. अगर आप लंबे समय से अपने जीवन में किसी रोचक चीज़ के होने का इंतज़ार कर रहे हैं, तो निश्चय ही आपको उसके संकेत दिखाई देने लगेंगे. आपके साथी का असीम प्यार और समर्थन आपके प्यार के बंधन को और मजबूत करेगा. टी. वी. देखना टाइम पास करने का एक बेहतर ऑप्शन हो सकता है परन्तु लगातार देखने से आंखों में दर्द संभव है.

तुला राशिफल (Tula Rashifal, 12 September 2021)

आज आपका मन नकारात्मक विचारों से घिरा रहेगा. गुस्से के कारण आपकी बोली किसी का दिल दुखा सकती है. इस कारण परिजनों के साथ मतभेद होगा. गलत जगह खर्च हो सकता है. स्वास्थ्य खराब हो सकता है. मन में किसी बात की चिंता रहेगी. गणेशजी की मानें तो गलत और अनैतिक कामों से अपने आपको दूर रखें. विद्यार्थियों की पढ़ाई में अवरोध आ सकता है.

वृश्चिक राशिफल (Vrischik Rashifal, 12 September 2021)

आज का दिन आपके लिए बहुत अच्छा है. आपका तन-मन ऊर्जावान रहेगा. परिजनों के साथ सुख के पल गुजार सकेंगे. दोस्तों और मनपसंद के लोगों की तरफ से कोई गिफ्ट मिलेगा. अपने खास लोगों के साथ बाहर जाने का कार्यक्रम बना सकेंगे. घर-परिवार में शुभ अवसर पर उपस्थित होंगे. गणेशजी का कहना है कि आर्थिक लाभ होने की संभावना है. वैवाहिक जीवन में भी आनंद प्राप्त हो सकेगा.

धनु राशिफल (Dhanu Rashifal, 12 September 2021)

आपका परिवार के किसी सदस्य के साथ मतभेद हो सकता है. वाणी पर नियंत्रण रखें. आज दुर्घटना होने की आशंका है. स्वास्थ्य खराब होने के कारण मेडिसिन पर पैसा खर्च होगा. कानूनी कामकाज में संभलकर आगे बढ़ें. आपका ओवर कॉन्फिडेंस आपको थोड़ा नुकसान पहुंचा सकता है. गणेशजी के आशीर्वाद से विशेषज्ञों के मार्गदर्शन में काम करने से सफलता मिलेगी.

मकर राशिफल (Makar Rashifal, 12 September 2021)

आज का दिन लाभदायक है. मित्रों और स्नेहीजनों से मिलकर आनंद का अनुभव करेंगे. मनपसंद लोगों के साथ किसी रोमांचक यात्रा पर जा सकते हैं. गणेशजी की मानें तो थोड़ी कोशिशों के बाद विवाह के लिए इच्छुक जातकों का रिश्ता पक्का हो सकता है. नौकरी तथा व्यापार में आय बढ़ेगी. मैरीड कपल के बीच रोमांस बना रहेगा. नई वस्तु की खरीदारी हो सकेगी.

कुंभ राशिफल (Kumbh Rashifal, 12 September 2021)

आप सभी काम सरलतापूर्वक पूरा कर सकेंगे. व्यापार और नौकरी में प्रगति कर सकेंगे. सरकारी कामकाज आसानी से पूरे हो सकेंगे. उच्च अधिकारियों की ओर से मदद मिलती रहेगी. आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा. किसी से बात करके मन हलका होगा. आर्थिक रूप से प्रगति हो सकेगी. गणेशजी की कृपा से आपका वैवाहिक जीवन सुखी रहेगा. तथा लोगों में आपके प्रति आदरभाव बढ़ेगा.

मीन राशिफल (Meen Rashifal, 12 September 2021)

आज आप सेहत में कमजोरी का अनुभव करेंगे. शारीरिक ताजगी का अभाव रहेगा. किसी काम में देरी होने से निराशा बढ़ सकती है. आपको लग सकता है कि भाग्य आपका साथ नहीं देगा. आज ऑफिस में अधिकारियों और सहकर्मियों के साथ बातचीत में सावधानी बरतें. संतान की चिंता हो सकती है. गणेशजी कहते हैं कि आज कोई फिजूल खर्च हो सकता है इसीलिए ध्यान रखें.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *