हिरासत में समर्थक, नहीं हो पाया स्वागत…धरने पर बैठे पीएम मोदी के भाई !

अपना लखनऊ होमपेज स्लाइडर

लखनऊ: लखनऊ एयरपोर्ट पर उस वक्त अफरा-तफरी का आलम हो गया जब पीएम मोदी के भाई प्रह्लाद मोदी धरने पर बैठ गए. इतना ही नहीं सूत्रों के मुताबिक, धरने के दौरान उन्होंने अनशन तक करने की धमकी दे डाली और तो और सुप्रीम कोर्ट तक जाने की चेतावनी दे दी ।
क्या है मामला ?
दरअसल, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के भाई प्रहलाद मोदी प्रयागराज, जौनपुर और सुल्तानपुर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होने जा रहे थे. इसके लिए अमौसी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद यहां सड़क के रास्ते से जाने वाले थे. उनके दौरे पर उनके सैकड़ों समर्थक वहां पहुंच गए. लेकिन सुरक्षा कारणों के चलते पुलिस ने उन लोगों को पीएम के भाई से दूर रखा. औऱ पहले ही रोक दिया. समर्थकों को रोके जाने पर प्रह्लाद मोदी का स्वागत भी नहीं हो पाया. इसकी जानकारी एयरपोर्ट पर उतरने के बाद प्रहलाद मोदी को हुई तो वह धरने पर बैठ गए. उन्होंने समर्थकों को रिहा करने की मांग की, बताया जा रहा है कि, उन्होंने पुलिस को चेतावनी दी कि अगर रिहा नहीं किये गये तो अनशन पर बैठ जाएंगे. हालांकि पुलिस का कहना है कि किसी भी समर्थक को न तो रोका गया और न ही हिरासत में लिया गया ।

पुलिस बोली, PMO का है आदेश, प्रह्लाद बोले ‘गुंडागर्दी’
पुलिस बार-बार कहती रही कि, उनकी सुरक्षा के चलते ये सब किया जा रहा है. और इसके लिए पीएमओ से आदेश हैं. इस पर पीएम मोदी के भाई ने कहा कि, वो आदेश की कॉपी दिखाएं नहीं तो मैं सुप्रीम कोर्ट में लखनऊ पुलिस और सुरक्षाकर्मियों के खिलाफ याचिका दायर कर कार्रवाई की मांग करुंगा. ये गुडागर्दी है और इस तरह की गुंडागर्दी से शासन को कोई लाभ नहीं होगा ।

प्रह्लाद मोदी ने कहा, ‘हमारे स्वागत में आने वाले 100 कार्यकर्ताओं को लखनऊ पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. मैं जब तक धरने पर बैठा रहूंगा जब तक हमारे सभी कार्यकर्ताओं को छोड़ नहीं दिया जाएगा. लखनऊ पुलिस बताए कि आखिर किसके आदेश पर उनको हिरासत में लिया गया. पीएमओ का आदेश है तो वह आदेश दिखाया जाए ।

पुलिस का पक्ष…
एडीसीपी मध्य चिरंजीव नाथ सिन्हा के मुताबिक, किसी भी कार्यकर्ता को हिरासत में नहीं लिया गया है। प्रहलाद मोदी को प्रयागराज जाना था. वहां जाने केलिए बार-बार कहा गया लेकिन वह नहीं जा रहे हैं. पुलिस उनको सुरक्षित यात्रा के लिए लगी है ।

1 thought on “हिरासत में समर्थक, नहीं हो पाया स्वागत…धरने पर बैठे पीएम मोदी के भाई !

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *