सीएम बोले वो नहीं बुलाएंगे….ट्र्स्ट बोला हम जरूर बुलाएंगे…

अपना लखनऊ होमपेज स्लाइडर

लखनऊ/दिल्ली: अयोध्या में राममंदिर के भूमिपूजन के बीच खबर आई कि, सुन्नी वक्फ बोर्ड ने भी ट्रस्ट का गठन कर दिया है. इस ट्रस्ट में 15 लोग होंगे, जिसमें अबतक 9 लोगों को शामिल किया जा चुका है.वहीं इस ट्र्स्ट के कार्यक्रम में सीएम योगी के जाने को लेकर सवाल उठा…इस पर सीएम योगी ने कहा कि, वो मुझे नहीं बुलाएंगे।

सीएम बोले वो नहीं बुलाएंगे

दरअसल, अयोध्या में राममंदिर की आधारशिला के बाद सूबे की आवो-हवा में एक सवाल तैरा कि, क्या मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ मस्जिद के शिलान्यास में शामिल होने जाएंगे. यही सवाल जब सीएम योगी आदित्यनाथ के सामने आया तो अपनी बेबाकी के लिए मशहूर सीएम योगी ने साफ कह दिया कि,

 अगर आप मुझसे एक मुख्यमंत्री के रूप में पूछेंगे तो मुझे किसी मत, मजहब या संप्रदाय से कोई परहेज नहीं है। एक योगी के रूप में पूछेंगे तो कतई नही जाऊंगाइसलिए नहीं जाउंगा…मैं एक हिन्दू हूं । एक हिंदू के रूप मुझे अपनी उपासना विधि को व्यक्त करने और उपासना विधि के अनुसार आचरण करने का पूरा अधिकार है। मैं वहां ना तो वादी हूं और ना ही प्रतिवादी हूं इसलिये ना कोई मुझे बुलाएगा ना ही मुझे वहां जाना है। कोई निमंत्रण इस प्रकार का नहीं मिलने वाला है

ट्रस्ट बोला मुख्यमंत्री को जरूर देंगे न्योता

अब बात निकली तो दूर तक गई. इंडो-इस्लामिक कल्चरण फाउंडेशन के आंगन तक जा पहुंची. इंडो-इस्लामिक कल्चरण फाउंडेशन के सचिव और प्रवक्ता अतहर हुसैन ने कहा कि, मस्जिद के शिलान्यास की कोई रवायत नहीं है, रही बात अस्पताल और लाइब्रेरी जैसी जनसुविधाओं के शिलान्यास की तो मुख्यमंत्री जी को न्योता जरूर दिया जाएगा. मुख्यमंत्री हमारे हैं पूरे उत्तर प्रदेश के हैं.

ट्रस्ट ने अफवाहों पर लगाया विराम

वहीं सोशल मीडिया पर मस्जिद और अस्पताल और डॉ. कफील को लेकर चल रही अफवाहों पर भी विराम देते हुए ट्र्स्ट की ओर से कहा गया कि, इन बातों पर ट्र्स्ट ना किया जाए, ये सब फर्जी है, इनका हकीकत से कोई वास्ता नहीं है बता दें कि, सोशल मीडिया पर एक अफवाह चल रही थी कि, अयोध्या में मुस्लिम ट्र्स्ट की जमीन पर जो अस्पताल बनेगा उसके चेयरमैन डॉ. कफील होंगे ।

 न्योता होगा कबूल ?

सुप्रीम कोर्ट के आदेश के बाद अयोध्या के धन्नीपुर गांव में सुन्नी सेंट्रल बोर्ड को 5 एकड़ जमीन दी गई है. बोर्ड ने यहां मस्जिद के अलावा रिसर्च सेंटर, अस्पताल, कम्युनिटी किचन, लाइब्रेरी और म्यूजियम बनाने का फैसला किया है.वहां न्योते के सवाल पर ही सीएम योगी बोले थे कि, वो नहीं बुलाएंगे और अब ट्रस्ट बोला है कि, हम तो बुलाएंगे.ऐसे में सवाल उठ रहा है कि, क्या न्योता होगा कबूल ?

1 thought on “सीएम बोले वो नहीं बुलाएंगे….ट्र्स्ट बोला हम जरूर बुलाएंगे…

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *