आपको भी है नींद न आने की Problem, इस फल से मिलेगा आराम

लाइफस्टाइल/हेल्थ होमपेज स्लाइडर

नई दिल्ली. आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी में सेहत का ध्यान रखना बेहद ही मुश्किल है. इसी कारण लोग कई बीमारियों का शिकार होते चले जाते हैं जिनमें नींद न आना भी शामिल है जो कि कई बड़ी बीमारियों की जड़ है.

वहीं इस बात में कोई दो राय नहीं है केला हमारे स्वास्थ्य के लिए बेहद लाभदायक होता है. कई लोग केले को वजन बढ़ाने के लिए खाते हैं. लेकिन आज हम आपको केले के सेवन के अलग तरीके और इसके अन्य गुणों के बारे में बताएंगे जिन्हें जानकर आप हैरान रह जाएंगे.

शरीर को देता है ताकत
ये बात तो आम है कि केला बेहद ही पौष्टिक फल है. आयुर्वेद में केले को हड्डियों को मजबूत करने वाला फल बताया गया है. इसके सेवन से शरीर में ताकत का संचार तेजी से होता है क्योंकि इसमें अच्छी मात्रा में कैल्शियम पाया जाता है जो कि हड्डियों को मजबूती देता है जिससे की शरीर में ताकत बनी रहती है और नींद आने में मदद मिलती है.

नींद की समस्या में केले की चाय है फायदेमंद
कई लोगों को नींद न आने की प्रॉब्लम होती है जिसके लिए वो कई प्रकार की दवाईयों का सहारा लेते हैं. लेकिन केले की चाय लगभग एक हफ्ते तक पीने से नींद न आने की प्रॉब्लम को दूर किया जा सकता है. इस चाय के सेवन से सुबह उठने पर भी तरोताजा महसूस होता है. आप इस चाय का सेवन नींद के बार बार टूटने से बचने के लिए भी कर सकते हैं.

Youtube से जुड़ने के लिए क्लिक करें…

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *