राशिफल 16 दिसंबर : रविवार को खुलने वाले हैं इस राशि के भाग्य के द्वार, जानिए कैसा रहेगा दिन

लाइफस्टाइल/हेल्थ होमपेज स्लाइडर

नई दिल्ली: नक्षत्र अपनी चाल हर समय बदलते हैं. इन नक्षत्रों का हमारे जीवन पर भी बहुत प्रभाव पड़ता है. ज्योतिष विज्ञान के अनुसार कौन सा ग्रह और नक्षत्र आपकी कुंडली के कौन से घर में जा रहा है, इसके मुताबिक आपका जीवन प्रभावित होता है. ग्रहों की रोज बदलती चाल के कारण ही हमारा रोज का दिन भी अलग होता है. कभी हमें सफलता मिलती है तो कभी दिन सामान्य गुजरता है. तो आपका आज का दिन कैसा रहेगा ये जानिए हमारे इस राशिफल में…

मेष: आज आप शारीरिक रूप से थोड़ा कम महसूस कर रहे हैं, लेकिन यह ठीक है – यह सिर्फ मौसम है जो आपको इस तरह महसूस करवा रहा है. आज के लिए सबसे अच्छी बात यह है कि गर्म सरूप पीएं, और स्वस्थ खाएं ताकि आप बीमार पड़ने से बच सकें.

वृषभ: आपके सभी मेडिकल टेस्ट करवाने के लिए आज एक अच्छा दिन है. अपने स्वास्थ्य की देखभाल करना महत्वपूर्ण है, और आप जानते हैं कि आपका स्वास्थ्य हाल ही में सबसे अच्छा नहीं रहा है. इसलिए, आज आपके सभी परीक्षणों को पूरा करने के लिए, और एक डॉक्टर को देखना सबसे अच्छा है. इसलिए अगर आपके अंदर कुछ भी चल रहा है, तो दवाएं इसे ठीक कर सकती हैं.

मिथुन: आप अपने स्वास्थ्य का बहुत अधिक ध्यान रखते हैं, और यह एक अच्छी बात है – यही कारण है कि आज आप इतने अच्छे आकार में हैं. हालाँकि, कभी-कभी थोड़ा सा द्विक घात मान होना अच्छा होता है. अपने स्वस्थ भोजन को आज एक तरफ रख दें, और एक ऐसे जौंक फूट का आनंद लें, जिसे आप लंबे समय से तरस रहे हैं.

कर्क: आज आप कहाँ चलते हैं और कैसे चलते हैं, इससे सावधान रहें. आप आज दुर्घटनाओं और गिरने की बहुत संभावना रखते हैं, इसलिए यह सबसे अच्छा है कि आप सावधानी से चलें. वास्तव में, यह सबसे अच्छा है यदि आप अपने चलने और चलने को कम से कम रखते हैं – और पूरे दिन खेल के जूते पहनते हैं.

सिंह: आपका पेट संवेदनशील है, और आपको इसे थोड़ा आराम देने की आवश्यकता है. आप इन दिनों बहुत अधिक खा रहे हैं. आज आपको जो करने की ज़रूरत है, वह है घर पर खाना, और हल्का खाना. बहुत मसालेदार, या बहुत नमकीन कुछ भी न खाएं. घर पर पकाई हुई चीजें खाएं, चावल सबसे अच्छा काम करेगा.

कन्या: आलस्य अच्छी आदत नहीं है. हम समझते हैं कि कभी-कभी आपको आराम करने और कुछ नहीं करने के लिए बस कुछ समय चाहिए होता है, लेकिन आज वह दिन नहीं है. अपने स्वास्थ्य को बनाए रखने के लिए, आपको आज अपने शरीर को हिलाने की जरूरत है. इसलिए अपने बिस्तर से बाहर निकलें, और दौड़ते हुए जाएं – या योग क्लास लें. यह निश्चित रूप से आपके स्वास्थ्य को नियंत्रण में रखेगा.

तुला: आपको पीठ की समस्याओं का बहुत खतरा है, और आज उन पीठ की समस्याओं पर काम करना शुरू हो सकता है. इसलिए यदि आप एक कार्यालय अंतरिक्ष में काम कर रहे हैं, तो अपने साथ अपना तकिया रखें – अन्यथा आप बहुत दर्द से गुजर सकते हैं. आज आप अपने शरीर को बहुत तनाव न दें.

वृश्चिक: खेल जगत में घूमने के लिए आज का दिन अच्छा है. आप जिस खेल में रुचि रखते हैं उसे उठाएं और क्लास लें. यह आपको एक नया खेल सिखाएगा, और यह आपके शरीर को गति भी देगा. हाल ही में आपके शरीर में होने वाली कड़ी भावना अब और नहीं होगी.

धनु: आप व्यायाम करना बहुत पसंद करते हैं, लेकिन आपको अपने आप से उस प्यार को बनाए रखने की जरूरत है. आप बहुत से लोगों को अपनी स्वास्थ्य लकीर में शामिल होने के लिए मजबूर करते हैं, और भले ही यह आपके दिल के अच्छे हिस्से से हो – आपको यह समझने की ज़रूरत है कि हर किसी की दिलचस्पी नहीं हो सकती है. इसलिए अपने वर्कआउट को जारी रखें, लेकिन दूसरों को इसमें शामिल न करें.

मकर: आप काम में बहुत व्यस्त हैं, और यह आपकी दिनचर्या को बर्बाद कर रहा है. आपने पिछली बार कप कब काम किया था? आज, बाहर जाओ और काम करो. यदि यह अकेले करना बहुत उबाऊ है, तो अपने साथ एक दोस्त ले जाए. आपको अपने शरीर को ढीला करने और अपने दिमाग को आराम देने की आवश्यकता है.

कुम्भ: आज आप अपने स्वास्थ्य का ध्यान रखें. मौसम में बदलाव आपके लिए एक सामान्य सर्दी और बुखार ला सकता है. तो इसे रोकने के लिए, अंदर रहें, गर्म कपड़े पहनें, और स्वस्थ खाएं. सुनिश्चित करें कि आप कुछ भी ठंडा नहीं पीते हैं या बाहर से नहीं खाते हैं.


मीन: आज अपने स्वास्थ्य पर अधिक ध्यान दें. क्या आप कुछ असहज महसूस कर रहे हैं? जाओ और डॉक्टर को दिखाओ. इन संकेतों को अनदेखा न करें और न ही अपने स्वास्थ्य को ध्यान में रखें