कांग्रेस ‘अध्यक्ष’ की बैठक में सोनिया गांधी के सामने भिड़ेअशोक गहलोत और आनंद शर्मा !

अपना एनसीआर अपना लखनऊ होमपेज स्लाइडर

नई दिल्ली: कभी बयानबाजी..कभी विरोध-प्रदर्शन तो कभी ‘लेटर बम’ कुल मिलाकर कांग्रेसी कुनबे में कारिदों के बीच चल रही कलह थमने का नाम नहीं ले रही है. और तो और कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव को लेकर वर्किंग कमेटी की बैठक में चल रहे चिंतन के दरमियां भी ये दंगल नहीं थमा. कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के मुद्दे पर राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोर गहलोत और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता ऐनंनद शर्मा सोनिया गांधी के सामने ही आपस में भिड़ गए ।

क्या है मामला ?

दरअसल, शुक्रवार को कांग्रेस कमेटी की बैठक हुई इसमें किसान आंदोलन, अनर्ब की चैट और कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष के चुनाव पर चिंतन चल रहा था. बताया जा रहा है कि, इसी बीच आनंद शर्मा ने जल्द से जल्द अध्यक्ष का चुनाव कराने की बात कही. आनंद शर्मा का कहना था कि, निराश कार्यकर्ता नेतृत्व की ओर निहार रहा है ऐसे में कांग्रेस के पूर्णकालीन अध्यक्ष का चुनाव जल्दी हो जाना चाहिए. आनंनद शर्मा की इस बात पर अशोक गहलोत भड़क गए. उन्होंने आनंद शर्मा से कहा कि, आप हर 6 महीने में अध्यक्ष का चुनाव मांगते हैं, क्या आपको पार्टी के नेतृत्व पर भरोसा नहीं है. इसके बाद दोनों नेताओं में सोनिया गांधी के सामने ही तीखी बहस हुई. मामला बढ़ने पर पार्टी की वरिष्ठ नेता अंबिका सोनी को बीच-बचाव करना पड़ा. उन्होंने दोनों को टोकते हुए कहा कि, दोनों ज्यादा भावुक ना हों ।

मई में चुनाव जून में मिलेगा नया अध्यक्ष

CWC की बैठक के बाद कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने मीडिया को बताया कि, कांग्रेस वर्किंग कमेटी की बैठक में ये फैसला लिया गया है कि जून में 2021 कांग्रेस के नए अध्यक्ष का चुनाव कर लिया जाएगा. इसके लिए मई में चुनाव हो सकते हैं. दरअसल, राहुल गांधी के इस्तीफा देने के बाद से ही ये पद खाली पड़ी है और फिलहाल सोनिया गांधी अंतरिम अध्यक्ष के तौर पर पार्टी की कमान संभाल रही हैं। ht

 

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *