उपचुनाव: आजमगढ़-रामपुर में वोटिंग जारी, आजम खान ने लगाए पुलिस पर आरोप, चौंका सकते हैं नतीजे!

अन्य जिले अपना लखनऊ बिना श्रेणी होमपेज स्लाइडर

लखनऊ: अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) और आजम खान (Azam Khana) के इस्तीफे से खाली हुईं रामपुर और आजमगढ़ की सीटों के उपचुनाव में वोटिंग का दौर जारी है. इन दोनों सीटों के परिणाम 26 जून को आएंगे. उत्‍तर प्रदेश (UttarPradesh) की रामपुर (Rampur) और आजमगढ़ (AzamGarh) लोकसभा सीटों पर हो रहे उपचुनाव पर इन दिनों सबकी नजरें टिकी हैं. ये नए प्रयोगों का चुनाव है. इस उपचुनाव की प्रयोगशाला से निकले नतीजें 2024 के रण का रोडमैप तय करेंगे. दरअसल, ये चुनाव महज जातीय गुणा-गणित तक सीमित नहीं है, इसलिए नतीजें चौंकाने वाले भी हो सकते हैं ।

रामपुर का अपडेट

आजमगढ़ और रामपुर लोकसभा क्षेत्र में उप चुनाव के लिए मतदान बृहस्पतिवार को सुबह 7 से शाम 6  बजे तक होगा। रामपुर में 6 और आजमगढ़ में 13 प्रत्याशियों के भाग्य का फैसला कुल 35.45 लाख मतदाता करेंगे। मुख्य निर्वाचन अधिकारी अजय कुमार शुक्ला ने मतदान निष्पक्ष और शांतिपूर्ण कराने केलिए सभी तैयारियां पूरी करने का दावा किया है. इसी बीच आजम खान ने पुलिस पर गंभीर आऱोप लगाए हैं।

आजम खान ने लगाए आरोप
मतदान शुरू होने से कुछ समय पहले आजम खान ने कहा है कि, यदि मतदान प्रतिशत गिरता है, तो दोष सरकार पर भी है. उन्होंने रातों-रात तबाही मचा दी. जीप और सायरन शहर में हर जगह थे. वे लोगों को थाने ले गए, उन्हें पीटा और मैंने कुछ मनी ट्रांसफर के बारे में भी सुना है. यह शर्मनाक है. आजम ने कहा कि मैं पूरी रात से जागा हुआ हूं।. हमारे लोकसभा उम्मीदवार गंज थाने, कोतवाली और सिविल लाइंस थाने (रामपुर में) गए थे. गंज थानाध्यक्ष का सबसे अभद्र व्यवहार रहा।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *