वैलेंटाइन डे पर करो मुस्लिम लड़की से शादी, मिलेगा 51 हजार रुपये का इनाम

अपना लखनऊ होमपेज स्लाइडर

अपने जज्बातों को शब्दों में बयां करने का दिन, शायद इस दिन का हर धड़कते हुए दिल को बेसब्री से इंतजार होता है. हम बात कर रहे हैं प्यार के परवानों के दिन की यानी ‘वैलेंटाइन-डे’ की. 14 फरवरी को मनाए जाने वाले इस दिन को दो प्यार करने वाले अपने प्यार का इजहार अलग-अलग अंदाज से करते है. कोई एक दूसरे को तोहफे और फूल देकर तो कोई अनोखा सरप्राइज देकर अपनी भावनाओं को व्यक्त करता है. लिहाजा इस दिन प्यार और खुशनुमा माहौल होता है.

हालांकि वैलेटाइन डे पूरी दुनिया में अलग तरीके और विश्वास के साथ मनाया जाता है. जहां चीन में ये दिन नाइट्स ऑफ सेवेन्स के नाम से मनाया जाता है तो वहीं जापान और कोरिया में इस दिन को वाइट डे का नाम से जाना जाता है लेकिन जब वैलेंटाइन डे कि भारत में मनाने की बात आती है तो इसका एक दूसरा पहलू भी सामने आता है और वो है वैलेटाइन डे पर कुछ संगठन का विरोध प्रदर्शन. कहीं पर बवाल तो कहीं हंगामा देखने को मिलता है या यूं कहें की इस दिन प्यार के साथ हंगामा करने की रीत सी बन गयी है.

इस बार वेलेंटाइन डे के नजदीक आते ही कुछ संगठन सक्रिय हो गये हैं. इसी कड़ी में हिंदू कल्याण महासभा की ओर से वैलेंटाइन डे पर लव जेहाद के खिलाफ आंदोलन करने का एलान किया गया है. जिससे शहर की फिजा खराब होने के आसार हैं. हिंदू संगठन ने ऐलान किया है कि वैलेंटाइन डे पर मुस्लिम लड़की से शादी करने वाले हिंदू युवक को 51 हजार रुपए का इनाम दिया जाएगा. आगरा में 4 फरवरी यानी सोमवार को सुशील नगर में हुई बैठक में संगठन के प्रदेश प्रवक्ता संजय जाट ने कहा कि लव जेहाद के नाम पर हिंदू युवतियों का उत्पीड़न नहीं होने दिया जाएगा. इसके खिलाफ संगठन के कार्यकर्ता आंदोलन करेंगे.

उन्होंने एलान किया कि अगर कोई हिंदू युवक या युवती जाति-धर्म के बंधनों को तोड़कर विवाह करना चाहेगी तो उस जोड़े का विवाह महासभा कराएगी. वैलेंटाइन डे यानी 14 फरवरी पर बिजलीघर स्थित श्रीराम हनुमान मंदिर में विवाह कराया जाएगा. संजय जाट ने कहा कि हिंदू लड़कियों की सुरक्षा को लेकर अक्सर हमारे संगठन की अलोचना की जाती है लेकिन इस बार हम प्रेमी युगलों को विवाह कराएंगे.

हिंदू संगठन के इस ऐलान के बाद ये बात सोशल मीडिया पर हो रही है. जिसके बाद प्रशासन सर्तक हो गया है एडीएम सिटी केपी सिंह का कहना है कि सोशल मीडिया पर जो भी संदेश जारी हुआ है उसके बारे में एलआईयू को जानकारी दी जा रही है. सांप्रदायिक भावनाओं को भड़काने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

हालांकि ऐसा मामला पहली बार सामने नहीं आया है. हर साल वैलेंटाइन डे के विरोध में हिंदूवादी संगठन सक्रिय हो जाते हैं. पिछले साल 2018 में अलग-अलग राज्य में प्रदर्शन देखने को मिला. जहां पूरा देश प्यार का त्योहार वैलेंटाइन डे मना रहा था. लवर्स अपने प्यार का इजहार कर रहे थे. वहीं दूसरी तरफ प्यार के दुश्मनों ने उनके साथ मारपीट,बदसलूकी की यहां तक की बजरंग दल ने वैलेंटाइन डे पर रैली निकाल कर चेतावानी दी थी कि कोई वैलेंटाइन डे सेलिब्रेट नहीं करेगा ये हमारी संस्कृति के खिलाफ है अगर कोई कपल दिखा तो उसकी शादी करा देंगे. इतना ही नहीं बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने अहमदाबाद में साबरमती रिवरफ्रंट पर कपल्स को पीटा भी था. चेन्नई में वैलेंटाइन डे पर अलग ही विरध देखने को मिला था यहां भारत हिंदू फ्रंट के कार्यकर्ताओं ने एक कुत्ते और एक गधे की शादी करा दी थी.

वहीं अखिल भारतीय हिंदू महासभा ने पटना में जमकर विरोध प्रदर्शन किया था. इतना ही नहीं हिंदू महासभा के कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार के साथ बिहार सरकार से भी मांग की थी कि अगले साल से वैलेंटाइन डे मनाने पर पूरी तरीके से पांबदी लगाई जाए कार्यकर्ताओं का कहना था कि वैलेंटाइन डे भारतीय संस्कृति के खिलाफ है. हिंदू महासभा के मुताबिक 14 फरवरी को ही महिलाओं और लड़कियों के ऊपर एसिड अटैक और जानलेवा हमले के मामले सामने आते है.

वहीं बजरंग दल ने भी अलग अलग शहरों में वैलेंटाइन डे का विरोध प्रदर्शन किया था. हैदारबाद में बजरंग दल के कार्यकर्ताओं ने पब, होटलों में जाकर हंगामा काटा था तो कहीं ग्रीटिंग कार्ड जलाकर विरोध किया था. हालांकि बजरंग दल लंबे समय से वैलेंटाइन डे के खिलाफ देशभर में विरोध करता रहा है… बजरंग दल के मुताबिक उन्हें प्यार से कोई दिक्कत नहीं है लेकिन इसकी आड़ में होने वाली अश्लीलता से उन्हे परहेज है.

फरवरी को इजहार-ए-मोहब्बत का महीना कहा जाता है. इस महीने वो लवबर्ड भी नजर आ जाती है जो बरसों से अपने प्यार के अहसास को बता नहीं पाती लेकिन संस्कृति के नाम पर इस महीने को बेरंग करने की भी पूरी कोशिश की जाती है. विरोध का कारण तो सही हो सकता है लेकिन विरोध के तरीके माहौल को गंदा करते है.

 

यूपी पुलिस: सिपाही भर्ती में छूटे अभ्यर्थियों को एक और मौका, करना होगा ये काम

Alert: ड्राइविंग लाइसेंस बनाने के नाम पर आपको चूना लगा सकती है ये साइट

सवर्ण आरक्षण के बाद यूनिवर्सिटी में बदलेगा सीट का समीकरण, DU में बढ़ेंगी सीटें

 

आप भी हैं किसान और चाहते हैं चाहते हैं पहली किश्त पाना, तो आज ही तैयार करें ये दस्तावेज

3 thoughts on “वैलेंटाइन डे पर करो मुस्लिम लड़की से शादी, मिलेगा 51 हजार रुपये का इनाम

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *