कोरोना की चपेट में बीजेपी, अमित शाह, यूपी प्रदेश अध्यक्ष, एक मंत्री और विधायक कोरोना पॉजिटिव

अन्य जिले अपना लखनऊ होमपेज स्लाइडर

दिल्ली/लखनऊ: रविवार का दिन भारतीय जनता पार्टी के लिए एक के बाद एक कई ऐसी खबरें लाया जिसने पार्टी कार्यकर्ताओं को तो परेशानी में डाला ही, सियासी गलियारे में भी चिंता की लहर दौड़ा दी. कोरोना काल में आए दिन तमाम लोगों के कोरोना पॉजिटिव होने की खबरें आ रही हैं लेकिन  बीजेपी के कद्दावर नेता और देश के गृहमंत्री अमित शाह के कोरोना पॉजिटिव की खबर ने सभी को चौंका सा दिया. चारों ओर उनकी सेहत को लेकर चिंता होने लगी तमाम लोगों ने उनके स्वास्थ्य के लिए दुआ भी की.

अमित शाह ने खुद दी जानकारी

गृहमंत्री अमित शाह ने ट्वीट करते हुए कोरोना पॉजिटिव होने की खबर दी. उन्होंने ट्विटर पर लिखा कि,

‘कोरोना के शुरूआती लक्षण दिखने पर मैंने टेस्ट करवाया और रिपोर्ट पॉजिटिव आई है। मेरी तबीयत ठीक है परन्तु डॉक्टर्स की सलाह पर अस्पताल में भर्ती हो रहा हूँ। मेरा अनुरोध है कि आप में से जो भी लोग गत कुछ दिनों में मेरे संपर्क में आयें हैं, कृपया स्वयं को आइसोलेट कर अपनी जाँच करवाएं।

गृहमंत्री अमित शाह को गुड़गांव के मेदांता में भर्ती कराया गया है.

बीजेपी के यूपी प्रदेश अध्यक्ष भी कोरोना पॉजिटिव

इसी बीच खबर आई कि, उत्तर प्रदेश बीजेपी के अध्यक्ष स्वतंत्र देव सिंह भी कोरोना पॉजिटिव हैं. उन्होंने भी ट्वीट करते हुए लिखा कि,

‘मुझे कोरोना के शुरुआती लक्षण दिख रहे थे जिसके चलते मैंने अपनी कोविड-19 की जाँच कराई। जाँच में मेरी रिपोर्ट कोरोना पॉज़िटिव आई है। मुझसे संपर्क में आने वाले सभी लोगों से मेरा निवेदन है कि वह गाइडलाइन के अनुसार स्वयं को क्वारंटाइन कर ले और आवश्यकता अनुसार अपनी जाँच करा ले.’

 मंत्री महेंद्र सिंह कोरोना पॉजिटिव

प्रदेश सरकार में कैबिनेट मंत्री महेंद्र सिंह भी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं.  योगी सरकार में जल शक्ति मंत्री महेंद्र सिंह को लखनऊ स्थित एसजीपीजीआई में भर्ती किया गया है. जानकारी के मुताबिक मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के लखनऊ दौरे के वक्त महेंद्र सिंह उनके साथ रहे थे. आपको बता दें कि शिवराज सिंह कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे.

कोरोना की वजह से कैबिनेट मंत्री कमला रानी की मौत

रविवार रा दिन बीजेपी के लिए वाकई अच्छा नहीं रहा है उत्तर प्रदेश की कैबिनेट मंत्री कमला रानी वरुण का कोरोना वायरस की वजह से निधन हो गया. उनका लखनऊ स्थित एसपीजीआई में इलाज चल रहा था, जहां उन्होंने अंतिम सांस ली. कमला रानी यूपी की प्राविधिक शिक्षा मंत्री थीं. कमला रानी को 2017 में घाटमपुर सीट से विधायक चुना गया था. वह 18 जुलाई को कोरोना संक्रमित हो गई थीं जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया.

विधायक समेच 7 लोग कोरोना पॉजिटिव

आगरा शहर की दक्षिण सीट से बीजेपी  विधायक और मुख्यो सचेतक योगेंद्र उपाध्याय के यहां भी पांच रिश्तेदार, दो नौकरानी सहित सात और कोरोना पॉजिटिव पाए गए है. मुख्य सचेतक बनने के बाद 26 से 31 जुलाई तक बीजेपी विधायक के संपर्क में करीब 200 लोग आए हैं. उन्होंने संपर्क में आए लोगों से होम क्वारंटाइन में रहने और जांच कराने की अपील की है. बताया जा रहा है कि, विधायक के बेटे का अभी हाल ही में जन्मदिन मनाया गया. बधाई देने के लिए भी उनके घर पर उनके रिश्तेदार, कार्यकर्ता और नजदीकी लोग पहुंचे थे।

येदुरप्पा भी कोरोना पॉजिटिव

कर्नाटक में बीजेपी के मुख्यमंत्री येदुरप्पा भी कोरोना पॉजिटिव बताए गए हैं.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *