अलीगढ़ के सार्वजनिक शौचालय में लगाई गई जिन्ना की तस्वीर, जानिए वजह

अपना अलीगढ़ अपना लखनऊ होमपेज स्लाइडर

अलीगढ़. अलीगढ़ मुस्लिम विश्वविद्यालय (AMU) के यूनियन हाल में लगी जिन्ना की तस्वीर (Jinnah Portrait) का मामला सुर्खियों में है. एएमयू में लगी जिन्ना की तस्वीर हटाने को लेकर भाजपा नेताओं ने रविवार देर शाम को अनोखा प्रदर्शन किया. भाजपा युवा मोर्चा के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने गांधी पार्क थाना इलाके के पुराने रोडवेज बस स्टैंड परिसर में बने सार्वजनिक शौचालय में जिन्ना की तस्वीर चस्पा की. भाजपा नेताओं ने कहा कि AMU के यूनियन हॉल में लगी मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर जब तक हट नहीं जाती, जब तक इसी तरह से विरोध-प्रदर्शन जारी रहेगा.

इस दौरान भाजपा युवा मोर्चा के मंडल प्रवक्ता शिवांग तिवारी ने कहा कि मैंने शौचालय में जिन्ना की तस्वीर चस्पा की है, क्योंकि जिन्ना की तस्वीर एएमयू के छात्र संघ हॉल में की बजाय शौचालय में होनी चाहिए. उन्होंने कहा कि जिन्ना ने भारत माता के टुकड़े किए, वह भारत का विलेन है. उसकी तस्वीर छात्र संघ हॉल में नहीं होनी चाहिए.

उन्होंने कहा कि एएमयू से जिन्ना की तस्वीर जल्द से जल्द उतारी जाए. उन्होंने कहा कि जब तक एएमयू से मोहम्मद अली जिन्ना की तस्वीर नहीं हटाई जाती तब तक हम ऐसे ही शांतिपूर्ण तरीके से विरोध प्रदर्शन करते रहेंगे. बता दें कि 9 सितंबर को भी भाजपा के युवा पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं ने यूनिवर्सिटी से जिन्ना की तस्वीर हटाने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खून से चिठ्‌ठी लिखी थी. कार्यकर्ताओं ने जिला मुख्यालय पर नारेबाजी करते हुए प्रधानमंत्री को संबोधित ज्ञापन मजिस्ट्रेट को सौंपा था. शिवांग तिवारी ने कहा कि हम सभी साथियों ने खून से लिखा पत्र भेजा है, मुझे उम्मीद है कि पीएम हमारी मांग को जरूर पूरा करेंगे. इस मौके पर पुष्पकर शर्मा, कौशल कुमार, तरुन शर्मा भी मौजूद थे.

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *