ओवैसी का ऐलान, यूपी में 100 सीटों पर उतारेंगे उम्मीदवार, राजभर की पार्टी के साथ गठबंधन तय

अन्य जिले अपना चुनाव अपना लखनऊ बिना श्रेणी होमपेज स्लाइडर

दिल्ली/लखनऊ: ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्ताहादुल मुस्लिमीन (AIMIM) ने अगले साल यूपी में चुनाव लड़ने का ऐलान किया है. एआईएमआईएम मुखिया असदुद्दीन ओवैसी ने ऐलान किया है कि, उनकी पार्टी 2022 विधानसभा चुनाव में 100 सीटों पर उम्मीदवार उतारेगी. इनकी सूची भी तैयार होने लगी है. ओवैसी ने लिखा, ”पार्टी ने उम्मीदवारों को चुनने का प्रक्रिया शुरू कर दी है और हमने उम्मीदवार आवेदन पत्र भी जारी कर दिया है।

राजभर के साथ होगा गठबंधन

एआईएमआईएम (AIMIM) चीफ असदुद्दीन ओवैसी ने रविवार को कहा कि उनकी पार्टी उत्तर प्रदेश में ओम प्रकाश राजभर की अगुआई वाली सुहेलदेव भारतीय समाज पार्टी, (एसबीएसपी) और कुछ अन्य छोटे दलों के फ्रंट भागीदारी संकल्प मोर्चा के साथ मिलकर चुनाव लड़ेगी. हम ओम प्रकाश राजभर साहब की ‘भागीदारी संकल्प मोर्चा’ के साथ हैं, हमारी और किसी पार्टी से चुनाव या गठबंधन के सिलसिले में कोई बात नहीं हुई है।’

मायावती के बयान के बाद किया ऐलान

दरअसल, सोशल मीडिया पर चली रही बसपा और AIMIM के गठबंधन की खबरों के बीच बहुजन समाज पार्टी (BSP) सुप्रीमो मायावती ने रविवार की सुबह ही उत्तर प्रदेश और उत्तराखंड में अकेले चुनाव लड़ने का ऐलान किया था.  हालांकि पंजाब में गठबंधन की गुंजाइश बरकरार रहेगी. बसपा सुप्रीमो ने उन सभी खबरों का खंडन भी कर दिया जिनमें कहा जा रहा था कि यूपी में बसपा और असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी AIMIM के बीच गठबंधन हो सकता है. इसके बाद ही ओवैसी ने लगातार दो ट्वीट किए ।

सपा-बसपा-कांग्रेस की बढ़ सकती हैं मुश्किलें

उत्तर प्रदेश में एआईएमआईएम के इस ऐलान से समाजवादी पार्टी (Samajwadi Party ), बहुजन समाज पार्टी (BSP ) और कांग्रेस (Congress) जैसे दलों की चिंता बढ़ सकती हैं, जो मुस्लिम वोटों पर दावा करती हैं. बता दें कि, पिछले साल ओवैसी की पार्टी ने बिहार में 20 सीटों पर उम्मीदवार उतारे थे. सीमांचल इलाके में उनकी पार्टी के 5 उम्मीदवार जीतकर विधानसभा पहुंचे. हालांकि, पश्चिम बंगाल में उनके हाथ खाली रह गए।

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *